Wednesday, May 1, 2024
hi Hindi

एयरटेल ने कुछ चुनिन्दा लोगों के लिए जारी किया एक नया प्लान

by
209 views

नेटवर्किंग साइट्स को बढ़ावा देने के लिए मार्किट के अन्दर कंपनीयों के बीच घमाशान मचा हुआ है. हर कंपनी की यही कोशिश रहती है ग्राहक हमारे ही कंपनी की सिम का इस्तेमाल करे जिससे कंपनी को फायदा हो और दूसरी कंपनी के मुकाबले मार्किट में अच्छी छवि बना सके.

जब से मुकेश अम्बानी की कंपनी ने जिओ को मार्किट में उतारा और कंपनी को जिओ के मुकाबले अच्छा खासा नुकशान झेलना पड़ा है. अब एयरटेल वोडा जैसी कंपनी जिओ के सामने अच्छा मुकाबला कर रही हैं.  Jio के 98 रुपये वाले टैरिफ प्लान के जवाब में भारती एयरटेल ने एक नया ऑफर पेश किया है. दरअसल एयरटेल ने अपने 93 रुपये वाले टैरिफ प्लान में कुछ बदलाव किया है. बदलाव के बाद अब ग्राहकों को इस प्लान में 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल-STD कॉल, रोमिंग कॉल, प्रतिदिन 100SMS और 1GB डेटा दिया जाएगा. हालांकि ये बदलाव चुनिंदा ग्राहकों के लिए ही किया गया है.

एयरटेल के 93 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी पहले 10 दिन की थी. इस प्लान का लाभ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल के काफी सारे ग्राहकों को मिलेगा, वहीं बाकी जगहों पर कुछ ही ग्राहकों को इस प्लान का फायदा मिलेगा. वैसे ये प्लान सभी एयरटेल ग्राहकों के लिए वैलिड है, लेकिन चुनिंदा ग्राहकों को छोड़ इस प्लान के लिए वैलिडिटी बाकी सभी ग्राहकों को 10 दिन की मिल रही है.

एयरटेल ने ये बदलाव जियो के हालिया एंट्री लेवल प्लान के मुकाबले में किया है. मुकेश अंबनी की अगुवाई वाला जियो 98 रुपये में ग्राहकों को 2GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल दे रहा है. जियो का डेटा इस प्लान में एयरटेल के मुकाबले डबल है. भले ही जियो डेटा के मामले में एयरटेल से आगे हो लेकिन एयरटेल SMS के मामले में जियो से आगे है. 98 रुपये वाले प्लान में जियो केवल 300SMS दे रहा है. जबकि एयरटेल प्रतिदिन 100SMS अपने ग्राहकों को दे रहा है जो कुल 28 दिनों के लिए 2800 SMS होते हैं.

Leave a Comment