Friday, April 26, 2024
hi Hindi

एसएससी प्रदर्शन कर रहे युवाओं को मिला राहुल गाँधी का साथ

by
143 views

काफी दिनों से चल रहे एसएससी प्रदर्शन ने एक अलग ही मोड़ ले लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी युवाओं का समर्थन किया है. दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्टाफ सेलेक्शन कमीशन दफ्तर के बाहर पेपर लीक मामले को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं.

रहल गाँधी ने गुरूवार को इस मामले में ट्वीट कर केंद्र पर निशाना साधने के बाद शुक्रवार को वे खुद सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे और विरोध प्रदर्शन में शामिल एसएससी छात्रों से मुलाकात की. राहुल गांधी ने एसएससी परीक्षार्थियों की सीबीआई जांच की मांग का समर्थन किया. राहुल गांधी ने इस छात्रों से कहा कि वे सीबीआई जांच करवाने में उनकी पूरी मदद करेंगे. राहुल ने कहा कि हिंदोस्तान का युवा सिर्फ 10 मिनट खड़ा हो जाए तो जो जांच आप चाह रहे हो वह हो जाएगी. राहुल ने सवाल उठाया कि क्या पीएम नरेंद्र मोदी छात्रों से मिलकर उन्हें सीबीआई जांच का भरोसा नहीं दे सकते हैं?

बता दें कि एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्न पत्र और आंसर की लीक हो गई थी, जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. छात्रों ने पेपर लीक होने पर आरोप लगाते हुए एसएससी की परीक्षा में बड़े स्तर पर हो रही गड़बड़ी की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. ताकि पेपर लीक में जो भी दोषी शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके.

 हजारों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि उनका भविष्य बर्बाद होने जा रहा है और ऐसे में सरकार की यह चुप्पी चुभ रही है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और समाजसेवी एना हजारे छात्रों से मुलाकात कर चुके हैं और दोनों ने छात्रों के दुख को अपना दुख बता कर सीबीआई जांच का समर्थन किया. छात्रों ने मांग रखी कि जब तक इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश नहीं दिए जाते हैं, तब तक वह लोग यहां से नहीं हटेंगे.
सोर्स-आजतक

Leave a Comment