Friday, March 29, 2024
hi Hindi

भारत की श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में शानदार जीत, सीरीज पर किया कब्ज़ा

by
103 views

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भारत ने पहले मैच में अपना कब्ज़ा जमा चुका है, लेकिन बारी अब दूसरे टी-20 मैच की है जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में रिकार्डेड 260 रन बनाये. भारत ने आज श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेली जिसमें पहले विकेट के लिए भारत ने 165 रनों की साझेदारी की जिसमें रोहित शर्मा ने शानदार 118 रन बनाये. और केएल राहुल ने भी शानदार 89 रनों की पारी खेली.

रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी हुई है. इंटरनेशनल की बात की जाए तो भारत की ओर से वर्ल्ड की सबसे बड़ी तीसरे नंबर की साझेदारी है. इससे पहले किवी खिलाड़ियों के बीच 171 रनों की साझेदारी हुई थी जो आज भी उस पारी को कोई भूल नहीं सकता. विपक्षी टीम पाकिस्तान थी जिसके खिलाफ यह साझेदारी बनी थी. वही दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने बनाई थी जिसमें उन्होंने 170 रन जोड़े थे. लेकिन तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी आज भारतीय खिलाड़ियों के नाम हो गयी है.

अगर इस मैच की बात की जाए तो श्रीलंकाई खिलाड़ीयों की बुरी तरह पिटाई हुई है. शुरूआती दौर में भारत ने थोडा धीमी शुरुआत की थी लेकिन रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी कहा रुकने वाले, उनका साथ भी केएल राहुल ने जबरदस्त दिए जिसके चलते उन्होंने भी शानदार 89 रन बनाये. पहला विकेट गिरते ही मैदान पर एमएस धोनी उतरे जिन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया और अंत तक खेलते रहे. आखिर के ओवरों में भारत थोडा धीमा दिखा, लेकिन आते हार्दिक ने उसको पूरा कर दिया उन्होंने आते ही एक चौका और एक छक्का लगा दिया और चलते बने.

श्रीलंका ने 261 रन के पहाड़ जैसा लक्ष्य को सामना करते हुए 172 रन ही बना सकी. श्रीलंका ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन बाद में  पूरी टीम लडखडा गयी. थरंगा और कौसल ने शानदार खेल खेला लेकिन यह दोनों भी चहल और यादव की फिरकी के आगे टिक न सके. इसके साथ ही भारत ने इस सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया.

Leave a Comment