Thursday, April 25, 2024
hi Hindi

कोहली ने कहा हम और एबी अच्छे दोस्त है, मैं उनका सम्मान करता हूँ

by
130 views

कुछ दिनों की छुट्टियाँ बिताने के बाद आखिरकार शेर ने मैदान में फिर से दस्तक दे दी है. 2018 की शुरुआत अब भारतीय कप्तान साउथ अफ्रीका से करेंगे. हाल ही में कप्तान कोहली ने अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के दिसम्बर में शादी रचाई है और दोनों अफ्रीका के टूर पर है. यहाँ भारत अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट, छह वनडे और एक टी-20 के लिए प्रस्थान कर चुकी है, काफी लम्बा टूर है भारत का इस बार.

पहले अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका के साथ न खेलने को लेकर कप्तान कोहली ने सही निर्णय बताया. हली ने कहा कि इसमें मिलने वाली पिच न्यू लैंड्स में शुरुआती टेस्ट की विकेट के 15 प्रतिशत करीब की भी नहीं होती। कोहली ने पहले अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से कहा, ‘आप कभी भी सुनिश्चित नहीं होते कि आपको बेहतरीन अभ्यास मैच मिलेंगे या नहीं. बल्कि आप इसकी जगह अभ्यास सत्र करा सकते हो, जिस पर हमारा नियंत्रण होता है.’

बल्कि इसकी जगह हम दो सत्र कराना चाहेंगे, जैसे हमने आज किए हैं और टेस्ट मैच की लय में आकर खुद की परीक्षा लेंगे. कोहली और एबी डिविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में साथी खिलाडी हैं. लेकिन कोहली को यह बात समझ नहीं आती कि हर बार भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज को उनके और डिविलयर्स के बीच द्वंद्व क्यों कहा जाता है।.

उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि इस सीरीज में केवल दो खिलाड़ी खेल रहे हैं. एबी मेरे अच्छे मित्र हैं. वह जिस तरह से खेलते हैं, मैं उनका सम्मान करता हूं और मैं उनका व्यक्ति के तौर पर भी हमेशा सम्मान करता हूं. लेकिन जब हम एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं, तो ऐसा नहीं है कि हम सीमाएं लांघ जाएंगे, हम ऐसे नहीं हैं.

Leave a Comment