Thursday, April 25, 2024
hi Hindi

एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी के जाने स्कूली दिन, काफी दिलचस्प रहे इन दोनों के बचपन के दिन

by
141 views

एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी के प्रमुख स्तंभ हैं। दोनों ही बल्लेबाज टीम के मिडिल ऑर्डर की जान हैं। एबी और प्लेसी की उपयोगिता टीम इंडिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में देखने को भी मिली जब दोनों ने महत्वपूर्ण मौकों पर प्रोटियाज को संकट की स्थिति से उबारा।

बता दें कि फाफ डू प्लेसी और एबी डीविलियर्स का प्रीटोरिया से गहरा नाता है। दोनों एक ही स्कूल से पढ़ें हैं। दोनों काफी करीबी दोस्त भी हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में लोकप्रिय होने से पहले एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी स्कूल में मशहूर थे। बड़ी बात यह है कि फाफ डू प्लेसी तो एबी डीविलियर्स के बड़े फैन भी हैं।

एबीडी और डू प्लेसी ने स्पोर्ट्स साइंस में डिग्री हासिल की। इनकी कहानी में तब ट्विस्ट आया जब डीविलियर्स को जल्द ही राष्ट्रीय टीम में जगह मिल गई। डू प्लेसी को इसके लिए इंतजार करना पड़ा। एक इंटरव्यू में डू प्लेसी ने खुलासा भी किया था कि डीविलियर्स के सिलेक्ट होने के बाद उनकी भी चाहत जल्द ही राष्ट्रीय टीम में खेलने की थी। वह अपने मौके का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

हालांकि, इससे कभी इन दोनों की दोस्ती पर कोई फर्क नहीं पड़ा। जब डू प्लेसी ने इमारी विसर से 2015 में शादी की, तब डीविलियर्स ही उनके बेस्ट मैन बने थे। जब डीविलियर्स ने 2010 में एम्पी डू प्रीज के साथ गाना रिकॉर्ड किया तो उसमे डू प्लेसी भी नजर आए थे। अभी भी देखने को मिलता है कि एबीडी और प्लेसी एकसाथ बाइक पर घूमने निकल जाते हैं।

हालांकि, अपने स्कूली दिनों में एबी डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी काफी मस्तीखोर हुआ करते थे। दोनों के बचपन के कोच डियोन बोट्स ने क्रिकेटनेक्स्ट को दिए इंटरव्यू में बताया कि प्लेसी और डीविलियर्स नियम तोड़ने में माहिर थे। दोनों अपने दोस्तों पर बहुत प्रैंक्स करते थे और अनुशासनहीनता के लिए स्कूल से बाहर भी हो चुके हैं।

Leave a Comment