Friday, April 19, 2024
hi Hindi

सूबेदार जोगिन्दर सिंह पर बनी बायोपिक का ट्रेलर रिलीज़

by
156 views

सूबेदार जोगिन्दर सिंह के नाम से तो शायद हर भारतीय वाकिफ होगा, सिंह साहब को उनकी वीरता के लिए परमवीर चक्र प्रदान किया गया था. उनपर आधारित एक बायोपिक तैयार हुई जिसका ट्रेलर रिलीज़ हो गया है जिसे देश की जनता खूब पसंद कर रही है. बायोपिक 6 अप्रैल से देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. आज देशभक्ति के जज्बे से भरी इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ. भारत-चीन युद्ध के दौरान 1962 में चीनी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने वाले बहादुर सिपाही की बायोपिक ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ ने साबित कर दिया है कि यह फिल्म बेहतर तरीके से और बढ़िया सिनेमाटिक्स के जरिये लोगों को उस समय के हालातों से अवगत कराती है. फिल्म के ट्रेलर में भारत-चीन युद्ध को लेकर बेहतरीन सीन दिख रहे हैं, और पंजाबी फिल्म का ट्रेलर काफी जानदार लग रहा है.

सिमरजीत सिंह ने कहा, “आज कल युवाओं का रुझान काल्पनिक सिनेमा की तरफ अधिक है. फिल्म निर्माताओं को सिनेमा की शक्ति का उपयोग एक सकारात्मक संदेश देने, अच्छे विचार साझा करने और दर्शकों तक वास्तविक और प्रेरणादायक कहानियां पहुंचाने के लिए करना चाहिए.”

ok 1516776011राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता राशिद रंगरेज लिखित, सिमरजीत सिंह निर्देशित और सुमीत सिंह द्वारा तैयार की गई फिल्म सिंह साहब में पहाड़ की दुर्गम चोटियों पर सूबेदार जोगिंदर सिंह के रूप में अभिनेता गिप्‍पी ग्रेवाल अपनी पलटन के साथ नजर आ रहे हैं. किसी परमवीर चक्र विजेता पर बनी यह पहली बायोपिक है, और यह पंजाबी के अलावा तीन भाषाओं – हिंदी, तमिल और तेलगु में रिलीज होगी.

यह एक वीर सैनिक की जिंदगी और घटनाओं पर आधारित है, जो अपनी मातृभूमि की सेवा के लिए जुनून और दृढ़ संकल्प से प्रेरित था. सूबेदार जोगिंदर सिंह सिख रेजिमेंट के असाधारण सैनिकों में से एक थे, जिन्हें भारत-चीन युद्ध 1962 के दौरान राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए, असाधारण साहस और उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए सर्वोच्च वीरता पुरस्कार-परम वीर चक्र से नवाजा गया.

सोर्स-ndtv

Leave a Comment