Thursday, April 25, 2024
hi Hindi

नगर निगम के चुनाव में भी गुजरात में भाजपा ने मारी बाजी

by
112 views

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को गुजरात नगर निकाय चुनाव में बड़ी सफलता मिली है। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में मिली जीत को बीजेपी ने निकाय चुनाव में भी बरकरार रखा। बीजेपी ने शनिवार (17 फरवरी) को हुए चुनाव में प्रदेश की 75 नगरपालिकाओं में से 47 सीटों पर जीत दर्ज की। जबकि मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को 16 सीटों पर जीत मिली है। अन्य के खाते में 4 सीटें गईं। जाफराबाद नगरपालिका में बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीते।

वलसाड के धरमपुर में बीजेपी ने 14 वॉर्ड में जीती जबकि कांग्रेस को 10 वॉर्ड में जीत मिली। वलसाड के पारडी में बीजेपी और कांग्रेस का मुकाबला बराबरी का रहा। यहां बीजेपी और कांग्रेस ने 14-14 वॉर्डों में जीत हासिल की। नवसारी के बिलीमोरा में बीजेपी ने 21 वॉर्डों पर जीत दर्ज की वहीं, कांग्रेस को 3 और निर्दलीय को 13 सीटें मिलीं। निकाय चुनाव में बीजेपी ने दक्षिण गुजरात ने सभी सीटों में जीत हासिल की। पार्डी और वलसाड में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला बराबरी का रहा। वहीं सोनगढ़ में बीजेपी को 21 और कांग्रेस को 7 सीटें मिली।

नवभारत टाइम्स के अनुसार, राज्य निर्वाचन आयुक्त वरेश सिन्हा ने बताया कि 75 नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव में बीजेपी 47, कांग्रेस 16, एनसीपी 1 और बीएसपी ने 1 सीट पर जीत दर्ज की है। वहीं 4 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। बता दें कि गुजरात के 28 जिलों की 75 निकाय सीटों पर शनिवार को चुनाव हुए थे। निकाय चुनाव में 64.4 फीसदी वोट पड़े थे।

गौर हो कि पिछले चुनाव में भी बीजेपी ने 47 सीटें ही जीती थीं। वहीं कांग्रेस ने जरूर इस चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है। पिछली नगरपालिका चुनावों में कांग्रेस ने केवल 13 सीटों पर जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार उसे 16 सीटों पर जीत मिली है।

सोर्स-टाइम्स

Leave a Comment