Tuesday, April 23, 2024
hi Hindi

जयपुर में दो दलित नेताओं के घर में लगाई आग

by
155 views

राजस्थान के करौली जिले के हिंडौन कस्बे में उग्र भीड़ द्वारा विधायक और पूर्व विधायक के घर आगजनी की घटना के बाद कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया. ये दोनों दलित समाज से आते हैं. करौली जिला कलेक्टर अभिमन्यु कुमार ने बताया कि लगभग 5 हजार लोगों की उग्र भीड़ ने वर्तमान भाजपा विधायक राजकुमारी जाटव और कांग्रेस के पूर्व विधायक भरोसी लाल जाटव के घर में आग लगा दी. उन्होंने बताया कि कस्बे में पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद से सुबह से ही स्थिति तनावपूर्ण थी. विधायक और पूर्व विधायक के घर में आगजनी की घटना के बाद बुधवार सुबह तक के लिए कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) एनआर के रेड्डी ने बताया कि व्यापार मंडल और उच्च जाति के लोगों ने आज हिंडौन सिटी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति बाहुल्य क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास किया. उन्होंने बताया कि भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले छोडे़ और रबड़ की गोलियां चलाईं.

करौली पुलिस अधीक्षक अनिल कायल ने बताया कि आगजनी और पथराव की घटना के बाद लगभग 40 लोगों को हिरासत में लिया गया है. दलित संगठनों द्वारा कल आहूत प्रदर्शन के दौरान हिंसा में घायल दो और लोगों की मौत के साथ ही इस प्रकरण में मारे जाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर11 हो गयी है.
source-ndtv

Leave a Comment