Thursday, April 25, 2024
hi Hindi

एक ऐसा देश जहाँ शादी के बाद लोग मां की मौजूदगी में बनाते हैं पहली बार शारीरिक संबंध

by
385 views

भारत दुनिया का ऐसा मात्र एक देश है जो और देशों के मुकाबले काफी खास माना जाता है क्योंकि, भारत की संस्कृति और यहाँ की परम्पराएं अनोखी हैं.  यहाँ हम टेक्नोलॉजी और रक्षा के क्षेत्र की बात नहीं कर रहे हैं यहाँ पर हम भारत में किस तरह से शादियों के रीत-रिवाज को निभाया जाता है, और शादी के दौरान किस-किस तरह की रश्मों को निभाया जाता है.  जिसमें हम आपको आगे बतायेंगे शायद, आपको यकीन भी नहीं होगा की भारत के मुकाबले और देशों की रश्में कितनी अलग हैं.

indian wedding couple

चलिए जानते हैं कि शादियों में दूल्हा और दुल्हन किन-किन रश्मों से होकर गुजरते हैं. इस बारे में जानकर शायद आपको भी दिलचस्पी होगी और साथ ही यह अहसास होगा की मेरे वो दिन कैसे और आने वाले दिन कैसे होंगे?

यह तो हम सब भली भांति जानते ही हैं की हमारे देश में कई तरह की रश्मों को मनाया जाता जिसे सदियों से लोग निभाते आ रहे हैं. जब लड़का या लड़की बड़े होतें है तो उनके रिश्ते आने लाजमी होते हैं मां-बाप को भी फिक्र होने लगती है की हमारा बेटा या बेटी बड़े हो गये हैं अब उनकी शादी करनी चाहिए. शादी के लिए भारत में दिखाई होती है. लड़के वाले लड़की को देखते हैं और लड़की वाले लड़के को दोनों की रजा मंदी के अनुशार शादी तय होती है साथ ही कई रश्मों को निभाना वहीं से चालु हो जाता है.

maxresdefault 2

अगर कुछ रश्मों की बात की जाए तो यह लाजमी ही है की बारात दूल्हा ही दुल्हन के घर ले जाता है. शादी के पहले तक तो सब ठीक-ठाक होता हैं लेकिन शादी के बाद लोग पहली रात के दौरान काफी सीरियस हो जाते हैं जब वह अपनी स्वागरात के लिए अपने पार्टनर के साथ पहली रात बिताते हैं तो दुल्हन जो होती है वो अपने दुल्हे के लिए एक ग्लास दूध लेकर जाती है. जो की परम्परा और रिवाज है जिसे हर को शादी के निभाता ही है.

first night

बहराल, आज हम भारत ही नही बल्कि, अन्य देशों के अजीबों गरीब रिवाजों के बारे में अगर आपको रूबरू कराते हैं तो आप भी जानकर हैरान हो जायेंगे. दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहाँ अजीबों गरीब रीत-रिवाज निभाये जाते हैं. जिसके बारे में अगर आप जानेगें तो हैरान रह जायेंगे. ऐसे कई देश हैं जहाँ अनोखे ही रीतरिवाज निभाए जाते है. कोलंबिया भी ऐसे ही देशों में शुमार है जहाँ की रश्म काफी अलग है. यहाँ पर दूल्हा और दुल्हन अपनी स्वागरात दुल्हन की मां के सामने मनाते हैं.

3c9117a42df8d1fa6132674a242a8945

शादी के बाद शारीरिक सम्बन्ध बनाना एक ऐसी परम्परा है, जिसको लोग अकेले में निभाना अधिक पसंद करते हैं. लेकिन, कोलम्बिया के लोगों का इस बारे में कुछ अलग ही कहना और यकीनन यह बात सच भी है की दूल्हा और दुल्हन एक ऐसे शख्स के सामने शारीरिक सम्बन्ध बनाते है जो की दुल्हन माँ के सामने ही सेक्स करते है अगर वहां दुल्हन की माँ नहीं मौजूद होती है तो इस रश्म को पूरा नहीं माना जाता है. जिस जगह यह रश्म निभाई जाती है उस जगह का नाम है काली जो की कोलम्बिया में स्थित है.

1280x720 NE

आप भी सोच रहे होंगे आखिर लोग कैसे अपनी माँ के सामने हनीमून मनाते होंगे, जी हाँ यह बिल्कुल सही है की यहाँ ऐसा होता है. इतना ही नहीं जब-तक लड़का और लड़की शारीरिक सबंधो से मुक्ति नहीं पा लेते हैं तब तक दुल्हन की मां कमरे में ही रहती है. अब आप सोच रहे होंगे यहाँ दुल्हन की मां ही क्यों कमरे में आती है दुल्हे की क्यों नहीं? दरअसल इसके कोई प्रमाण नही है और इसके बारे में कहीं जिक्र भी नहीं किया गया है.

अनुज पाल

Leave a Comment