Thursday, March 28, 2024
hi Hindi

शाहरुख़ ने असफल फिल्म ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ का किया दुःख जाहिर

by
164 views

इंसानियत के तौर पर अगर देखा जाए तो जिन्दगी में तमाम तरह के सुख और दुःख झेलने को मिलते है, कई लोग ऐसा सोचते होंगे की स्टार की दुनिया काफी अच्छी और ग्लैमरस होती है, लेकिन असलियत में ऐसा है नहीं. हर किसी को किसी न किसी परिस्थति से गुजरना पड़ता है. ऐसा ही एक बार बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान के साथ हुआ था जिसे आप जानेगें तो शायद सुख और दुःख के एहसास को अच्छे से समझ सकते हैं की आखिर स्टार्स को प्रॉब्लम कब और कैसे आती है.

शाहरुख खान की साल 2000 में आई प्रोडक्शन फिल्म ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ असफल रही थी. इसे लेकर उन्होंने 18 साल बाद खुलासा किया है. अपनी बात सभी के सामने लाते हुए कहा कि इस असफलता ने उन्हें मजबूत बनाया था. शाहरुख ने ट्वीट किया, “यह बहुत खास थी. वह बुरी तरह असफल रही थी, लेकिन हमारी असफलता ने अजीज मिर्जा, जूही चावला और मुझे मजबूत बनाया. प्यार ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’

यह फिल्म बैनर ड्रीम्ज अनलिमिटेड के तले बनी थी, जो शाहरुख ने जूही चावला और निर्देशक अजीज मिर्जा के साथ मिलकर बनाया था. इसके बाद इसे रेड चिलीज एंटरटेंमेंट में तब्दील कर दिया गया था. ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ में शाहरुख ने अजय बक्शी और जूही ने रिया बनर्जी का किरदार निभाया था, जो प्रतिद्वंद्वी समाचार चैनलों के संवाददाता थे.

 

“>

Leave a Comment